Girish Pankaj
गिरीश पंकज
सम्पादकीय सलाहकार
Arun Kumar Jha
अरुण कुमार झा
प्रधान संपादक
Rajiv Anand
राजीव आनन्द
संपादक
Vinay Kumar Mishra
विनय कुमार मिश्र
संपादन सहयोगी
• गांधी जी की शहादत • 10 लाख डॉलर कीमत की है आलू की यह तस्वीर • बिल गेट्स से दोगुनी संपत्ति है पुतिन के पास जानिए इस रईस को • षष्ठम अन्तर्राष्ट्रीय ब्लागर सम्मेलन (थाईलैण्ड) • भारत के रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर रांची के पहाड़ी मंदिर पर विश्व का सबसे ऊँचा राष्ट्रीय तिरंगा फहराकर इतिहास रचा • संगीता सिंह भावना की तीन कविताएँ • नमो पतंगबाजी की धूम • ट्रैफिक सुरक्षा सप्ताह का दूसरा दिन  • जबरा करे तो दिल्लगी, गबरू का गुनाह…!!

हिन्दू महासभा द्वारा आयोजित गोडसे की बरसीकार्यक्रम- आर.एस.एस ने गलत ठहराया


नई दिल्ली. रविवार को हिन्दू महासभा ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की 66वीं बरसी को ‘बलिदान दिवस’ के रूप में  मनाया और उसके जीवन को समर्पित एक वेबसाइट की शुरूआत की जबकि आरएसएस के एक वरिष्ठ विचारक ने गोडसे को ‘गौरवान्वित’ करने के किसी भी कार्रवाई को गलत बताया। उधर, महाराष्ट्र के ठाणे में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गोडसे का पुतला दहन किया। भाजपा ने हिन्दू महसभा के कार्यक्रम से दूरी बनाते हुए कांग्रेस पर गोडसे की बरसी के साथ उसे जोड़ने के लिए हमला बोला। हिन्दू महासभा के अध्यक्ष चंद्रप्रकाश कौशिक ने दिल्ली में कहा, हमने भारत में 100 जगहों पर गोडसे का शहादत दिवस मनाया। हमारी मेरठ शाखा ने गोडसे के जीवन और समय को समर्पित एक वेबसाइट शुरू की। उन्होंने कहा कि गोडसे के जीवन एवं आदशरें पर दिल्ली में एक किताब जारी की गयी। गोडसे ने 30 जनवरी, 1948 को गांधीजी की हत्या की थी और उसे दोषी करार देने के बाद 15 नवंबर, 1949 को फांसी पर लटका दिया गया।राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विचारक एम जी वैद्य ने गोडसे को गौरवान्वित करने की कोशिशों को गलत बताया। उन्होंने कहा, मुझे नहीं पता कि कौन सा संगठन उसे गौरवान्वित कर रहा है। लेकिन मेरा मानना है कि उसे गौरवान्वित करना गलत है। वैद्य ने कहा कि गांधी और गोडसे की विचारधाराएं अलग हो सकती हैं लेकिन विचारधाराओं की लड़ाई को विचारधारा के माध्यम से ही लड़ा जाना चाहिए और इसके लिए रक्तपात की जगह नहीं है। उन्होंने कहा कि गांधी ने अपने जीवनकाल में आजादी को लेकर जागरूकता फैलायी इसका यह मतलब नहीं है कि ‘‘हम उनकी सभी नीतियों से सहमत होंगे।

One response to “हिन्दू महासभा द्वारा आयोजित गोडसे की बरसीकार्यक्रम- आर.एस.एस ने गलत ठहराया”

  1. Oksanadab says:

    moczanowa dna dieta jadlospis przy dnie moczanowej http://seeknet.pl/ dna moczanowa przyczyny powstania objawy dny moczanowej w stopie

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Youtube
Sensex

अन्य ख़बरें

Submit Your Article

Copyright © 2015. All rights reserved. Powered by Origin IT Solution