Girish Pankaj
गिरीश पंकज
सम्पादकीय सलाहकार
Arun Kumar Jha
अरुण कुमार झा
प्रधान संपादक
Rajiv Anand
राजीव आनन्द
संपादक
Vinay Kumar Mishra
विनय कुमार मिश्र
संपादन सहयोगी
• गांधी जी की शहादत • 10 लाख डॉलर कीमत की है आलू की यह तस्वीर • बिल गेट्स से दोगुनी संपत्ति है पुतिन के पास जानिए इस रईस को • षष्ठम अन्तर्राष्ट्रीय ब्लागर सम्मेलन (थाईलैण्ड) • भारत के रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर रांची के पहाड़ी मंदिर पर विश्व का सबसे ऊँचा राष्ट्रीय तिरंगा फहराकर इतिहास रचा • संगीता सिंह भावना की तीन कविताएँ • नमो पतंगबाजी की धूम • ट्रैफिक सुरक्षा सप्ताह का दूसरा दिन  • जबरा करे तो दिल्लगी, गबरू का गुनाह…!!

हमारे बारे में


वैधानिकी 

दृष्टिपात.कॉम पर प्रकाशित किसी भी रचना का उपयोग आप सहर्ष कर सकते हैं. इस के लिए पूर्वानुमति की कोई आवश्यकता नहीं है.
दृष्टिपात.कॉम कुछ वरिष्ठ पत्रकारों/साहित्यकारों/लेखको के सम्मिलित प्रयास का नतीजा है. इस साइट को और भी उन्नत एवं लोकप्रिय बनाने के लिए समसामयिक मुद्दों, राजनीतिक, आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक एवं विभिन्न विषयों पर आधारित लेख और खुली बहस के लिए भी आमंत्रित करता है, बहस में शामिल विचार लेखकों के अपने हैं. इसके अलावा इसके लिए सभी जिम्मेदारियां भी लेखकों की होगी,  इससे दृष्टिपात.कॉम का सहमत होना जरूरी नहीं है.

इस साइट पर प्रकाशित कुछ समाचार-विचार, लेख जनहित में अन्य वेबसाइट से भी लिए जाते हैं. हमारी कोशिश होती है कि उन साइटों का सोर्स (साभार) ज़रूर लिखें, लेकिन कभी-कभी ऐसा संभव नहीं हो पाता इसलिए हम उनके प्रति आभार व्यक्त करते हुए क्षमाप्रार्थी रहेंगे, क्योंकि सामग्री जनहित में साभार ली गयी है. अधिकांश सम्बंधित तस्वीरें हम गूगल के सौजन्य से प्राप्त करते हैं. गूगल के प्रति हम आभरी हैं.

यदि आपको लगता है कि दृष्टिपात.कॉम पर प्रकाशित किसी लेख में कोई भ्रामक जानकारी है अथवा वह तथ्यों से परे है तो wgmrak@gmail.comdrishtipathindi@gmail.comeditor@drishtipat.com पर तत्काल सूचित करें।  किसी भी विवाद की स्थिति में रांची (झारखण्ड) न्यायालय ही न्याय क्षेत्र होगा.

नोट- हमारी नीति ”ना  कहू से दोस्ती ना काहू से बैर” की है. दृष्टिपात.कॉम किसी भी राजनीतिक पार्टी के समर्थक या विरोधी नहीं है. जो पार्टी जनहित में अच्छा काम करेगी, निश्चित रूप से दृष्टिपात.कॉम उसका साथ देगा और प्रमुखता से उस पर सामग्री का प्रकाशन भी करेगा.

यह भी विदित हो कि दृष्टिपात.कॉम का सहयोगी एक मासिक पत्रिका भी प्रकाशित होती है, जो 12 वर्षों से नियमित रूप से प्रकाशित हो रही है (1989 स्थापित ). कुछ प्रकाशन सामग्री दृष्टिपात.कॉम से और दृष्टिपात.कॉम की सामग्री पत्रिका में भी प्रकाशित की जाती है. आप चाहें तो अलग से पत्रिका के लिए प्रकाशन योग्य सामग्री मेल से भेज सकते हैं.
इस वेबसाइट के सम्मानित परामर्शी/सहयोगी/ संरक्षकगणों की सूची निम्नवत है-
दृष्टिपात डॉट कॉम  उनका ह्रदय से आभारी रहेगा.

श्रीमती रेखा श्रेवास्ताव, संगीता पुरी. रिया शर्मा, रश्मि शर्मा, वंदना गुप्ता, कंचन पाठक, संगीता कुमारी, सपना भट्ट, मल्होत्रा विम्मी,  सर्वश्री- गिरीश पंकज. राजीव आनंद . रंधीर सिंह सुमन, नवल किशोर कुमार, पंकज त्रिवेदी,  के.के यादव, संजय द्विवेदी. सीताराम शर्मा ‘चेतन’ आदि, 

संपर्क –                        

अरुण कुमार झा
   प्रधान संपादक
जे.एफ. 8/9, हरमू हाउसिंग कॉलोनी. रांची- 834002
दूरभाष – 0651-2240194 / 9471760495 / 9031975537
E-mail-  wgmrak@gmail.com, editor@gmail.com, drishtipathindi@gmail.com

 

Youtube
Sensex

अन्य ख़बरें

Submit Your Article

Copyright © 2015. All rights reserved. Powered by Origin IT Solution